ITBP Head Constable Vacancy 2024: आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल के 128 पदों पर भर्ती, 12वीं पास भी करें आवेदन

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

ITBP Head Constable Recruitment 2024: हेड कांस्टेबल भर्ती नोटिफिकेशन जारी देखे पूरी जानकारी जैसे आवेदन की तिथि, आयु सीमा क्या है, शैक्षणिक योग्यता क्या है ?

ITBP Head Constable Vacancy 2024: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) में कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों पर आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने हेड कांस्टेबल के पद (ITBP Head Constable Vacancy 2024) वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://recruitment.itbpolice.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 12 August, 2024 से ही शुरू है. और आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 September 2024 है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 128 पदों पर भर्तियां की जाएगा.

ITBP Head Constable Bharti 2024: यहां देखें वैकेंसी डिटेल्स

कॉन्स्टेबल 119 पद
हेड कॉन्स्टेबल09 पद
कुल खाली पदों की संख्या 186

इस भर्ती (ITBP Head Constable Recruitment 2024) प्रक्रिया के तहत कुल 128 पदों को भरा जाएगा. इनमें से 105 रिक्तियां पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं और 19 महिला उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी निकाली गई है.

ITBP Head Constable Vacancy 2024: आयु सीमा

योग्य उम्मीदवारों की कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. अधिक जानकारी के लिए सरकारी जॉब के नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में चरण 1- पीईटी / पीएसटी, चरण 2- दस्तावेज सत्यापन, लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, मेरिट लिस्ट और चरण 3- मेडिकल टेस्ट शामिल है.

महत्वपूर्ण तिथि

  • आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि- 12 August, 2024
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि- 10 September, 2024

शैक्षणिक योग्यता

  • मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए

आवेदन शुल्क

  • यूआर / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / महिला और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

आवेदन कैसे करें

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Notification PDF Link अधिक जानकारी के लिए एनआईसी पोर्टल www.ibps.in पर देख सकते है

विषयसुचना
विभागीय विज्ञापन क्लिक हियर
Apply Onlineclick here
विभागीय वेबसाइट https://www.itbpolice.nic.in
व्हाट्सएप ग्रुपज्वाइन
टेलीग्रामज्वाइन

आपना सवाल नि

3 thoughts on “ITBP Head Constable Vacancy 2024: आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल के 128 पदों पर भर्ती, 12वीं पास भी करें आवेदन”

Leave a Comment